वाईएमसीए विवि. के कुलपति ने की केन्द्रीय मंत्री से मुलाकात

– विश्वविद्यालय के लिए केन्द्रीय परियोजनाओं से अनुदान दिलाने की मांग की

www. newsymca.com News YMCA University Faridabad.
फरीदाबाद, 21 अगस्त – वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुज्जर से मुलाकात की तथा उनसे विश्वविद्यालय की विकास परियोजनाओं के लिए केन्द्र सरकार की योजनाओं से अनुदान दिलाने का आग्रह किया।
YMCA University VC meets Union state minister Krishanpal gurjar, Demands grants for University. www.newsymca.com News YMCA University JC bose university Faridabad
कुलपति ने केन्द्रीय मंत्री को विश्वविद्यालय में चल रही विकास परियोजनाओं से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि विगत दो वर्षाें के दौरान विश्वविद्यालय द्वारा नये पाठ्यक्रम शुरू होने से विद्यार्थियों की संख्या में एक तिहाई वृ़िद्ध हुई है। विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय नये क्लास रूम, लैब तथा हॉस्टल के निर्माण की योजना पर कार्य कर रहा है, जिसके वित्तीय सहयोग अपेक्षित है जोकि केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के माध्यम से किया जा सकता है।
प्रो. दिनेश कुमार ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री से विशेष रूप से अनुसूचित जाति के छात्रावास के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार से अनुदान दिलाने की मांग की, जिसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा तीन करोड़ रूपये के अनुदान के लिए आवेदन किया गया था। कुलपति ने केन्द्रीय मंत्री को विश्वविद्यालय के दूसरे कैंपस के निर्माण के लिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया में तेजी लाने में सहयोग देने का भी आग्रह किया।
केन्द्रीय मंत्री ने कुलपति को केन्द्र सरकार से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया। श्री गुज्जर ने कहा कि वाईएमसीए विश्वविद्यालय राज्य का एक प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय है और सरकार इस विश्वविद्यालय के विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के विकास में धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जायेगा।
000

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here