लैंगिक समानता को लेकर बने संवेदनशील, करें खुलकर बातः प्रो. रंजना अग्रवाल

Gender equality discussed in YMCA Induction program by prof. Ranjana Aggarwal www.newsymca.com NEWS YMCA jc bose YMCA university Faridabad

www.newsymca.com News YMCA JC bose YMCA university Faridabad
फरीदाबाद, 4 सितम्बर – वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद में चल रहे इंडक्शन कार्यक्रम के दूसरे सत्र को कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय के महिला अध्ययन अनुसंधान केन्द्र की निदेशक प्रो. रंजना अग्रवाल ने संबोधित किया तथा विद्यार्थियों को लैंगिक समानता को लेकर संवेदनशीलता अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि समाज में लैंगिक समानता को लेकर खुलकर बात करने की आवश्यकता है।
‘शांति एवं विकास के लिए लैंगिक समानता तथा महिला सशक्तिकरण’ विषय पर बोलते हुए प्रो. रंजना अग्रवाल ने विद्यार्थियों को कार्यस्थल पर महिला यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध तथा निवारण) अधिनियम 2003 के प्रावधानों से भी अवगत करवाया तथा लैंगिक समानता विषय पर विद्यार्थियों के प्रश्नों को उत्तर भी दिया। उन्होंने बताया कि महिलाओं तथा बालिकाओं के लिए विज्ञान में पूर्ण पहुंच, समानता तथा भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 11 फरवरी को अंतर्राष्ट्रीय महिला एवं बालिका विज्ञान दिवस का आयोजन किया जाता है। प्रो. रंजना अग्रवाल ने विश्वविद्यालय प्रशासन से आग्रह किया कि विश्वविद्यालय में महिलाओं की विज्ञान में भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए यह दिवस वार्षिक रूप मनाया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here