री-अपियर फॉर्म की फीस घटाने के लिए ABVP ने दिया ज्ञापन।

Btech 2014 बैच के लिए इवन सेमेस्टर के reappear फॉर्म की फीस है 10 हज़ार रुपये।

ABVP YMCA University give memorandum for decreasing fees of Reappear forms. www.newsymca.com News YMCA JC Bose university of science and technology YMCA Faridabad

www.newsymca.com JC Bose UST YMCA Faridabad

30 October 2018, आज जे सी बोस विश्वविद्यालय YMCA फरीदाबाद में ABVP ने प्रशासन द्वारा मनमानी फीस वसूलने को रोकने के लिए ज्ञापन दिया।

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय द्वारा 16 अक्टूबर को जारी अधिसूचना के अनुसार बीटेक के आखिरी एवं 2014(pass out) बैच वर्ष के छात्र इवन सेमेस्टर की री-अपियर की परीक्षा इसी odd सेमेस्टर में भी दे सकते हैं। इसके लिए आखिरी वर्ष के छात्रों को तो सामान्य फीस(₹1500) ही देनी है मगर 2014 बैच के छात्रों को 10 हज़ार रुपये की फीस देनी पड़ेगी। यह कोई न्या फैसला नही है यह 10 हज़ार रूपये की फीस सालों से बीटेक pass out छात्रों से वसूला जा रहा है।

ABVP का कहना है कि विश्वविद्यालय का यह फैसला तो सराहनीय है कि odd/even सेमेस्टर प्रणाली हटा कर Btech के आखिरी एवं pass out हो चुके छात्रों को दोनों सेमेस्टर के reapper के पेपर एक साथ देने दिया जाए, मगर 2014 बैच से 10 हज़ार रुपये फीस के रूप में लेना गलत है।

ABVP YMCA University give memorandum for decreasing fees of Reappear forms. www.newsymca.com News YMCA JC Bose university of science and technology YMCA Faridabad

इसी निर्णय पर पुनर्विचार कर के बीटेक 2014 बैच से सामान्य फीस (1500 रूपये) लेने की मांग करने हेतु ABVP ने  परीक्षा नियंत्रक कार्यालय के प्रमुख डॉ हरी ओम को ज्ञापन दिया है।

इस मौके पर फरीदाबाद के ABVP ज़िला संयोजक माधव रावत, ABVP के NIT फरीदाबाद उपाध्यक्ष मोहम्मद इश्तियाक, YMCA छात्रसंघ के निर्वाचित महासचिव जतिन खत्री, निर्वाचित उपाध्यक्ष प्रशान्त पाराशर एवं YMCA की ABVP इकाई से छात्र उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here